फोनपे से पर्सनल लोन कैसे ले phone pe personal loan apply 2024

फोनपे से पर्सनल लोन कैसे ले: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी दर्शकों का सरकारी फाउंड वेबसाइट पर आज के इस आर्टिकल में बताने वाला हूं कि फोन पे से पर्सनल लोन कैसे(phonepe se personal loan kaise le) प्राप्त करना है। फोनपे से पर्सनल लोन लेने के लिए अप्लाई कैसे करना है और इसमें क्या-क्या दस्तावेज लगेगी और पात्रता क्या होगी। इसके बारे में पूरी जानकारी हम आपको इस लेख के माध्यम से देने वाला हूं। तो आप हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में लास्ट तक बने रहिए तभी आप भी फोनपे से पर्सनल लोन 50000 तक का ले सकते हैं। 

WhatsApp Group Join Group
Telegram Group Join Now

फोनपे से पर्सनल लोन कैसे ले?

आज का एक ऐसा समय है जिसमें किसी भी व्यक्ति को पैसा की जरूरत पड़ती है लेकिन आपके पास पैसा नहीं होने के कारण आप किसी भी काम या किसी भी बिजनेस को नहीं कर पाते हैं। तो इसके साधन के लिए हमने आपके लिए यह आर्टिकल लाया है। phone pay के माध्यम से आप 50000 से लेकर 5 लाख तक का पर्सनल लोन 5 मिनट के अंदर प्राप्त कर सकते हैं। वह भी बहुत आसान तरीकों से। इस लोन को प्राप्त करने के लिए आपको हमारे आर्टिकल में लास्ट तक बना रहना पड़ेगा। 

फोनपे उन सभी व्यक्तियों को लोन देती है जो कि इस लोन का को लेकर किसी नया बिजनेस या कोई काम या कोई पुराना बिजनेस को आगे बढ़ाएं उसके लिए फोनपे  किसान जो खेती-बाड़ी करें उसके लिए 50000 से लेकर 5 लाख तक का लोन दे सकती है बिना किसी गारंटर के। इस लोन को प्राप्त करने के लिए हमने यह आर्टिकल आपके लिए लाया है जिसके माध्यम से आप फोनपे से 50000 से 5 लाख तक का पर्सनल लोन का सकते हैं 5 मिनट के अंदर में। 

👉 आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे लिंक करे पुरी जानकारी इस आर्टिकल में देखने को मिलेगा।

फोनपे से पर्सनल लोन लेने के लिए योग्यता क्या होना जरूरी है?

फोन पे से पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आप भारत का मूल निवासी होना जरूरी है। 

अगर आप फोन पे का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपके एंड्रॉयड फोन में पेटीएम इस्तेमाल करना बहुत ही जरूरी है। 

फोन पे से पर्सनल लोन लेने के लिए आपका सिविल*  स्कोर 700* से अधिक होना जरूरी है। 

फोन पे से पर्सनल लोन लेने के लिए आपकी उम्र 21 वर्ष से 57 वर्ष के बीच होना बहुत ही  एक खुद का बैंक खाता होना बहुत ही जरूरी है। 

फोनपे से पर्सनल लोन लेने के लिए दस्तावेज क्या-क्या होता है?

आधार कार्ड। 

पैन कार्ड। 

पासपोर्ट साइज फोटो। 

पिछले 6 महीनो की बैंक खाते का स्टेटमेंट होना जरूरी है। 

मोबाइल नंबर। 

ई मेल आईडी आदि।

फोन पे से पर्सनल लोन लेने के लिए आवेदन कैसे करना पड़ेगा?

सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर में जाकर PhonePe App  को  डाउनलोड कर लेना पड़ेगा। 

इसके बाद अपने मोबाइल नंबर से ऐप में रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा। 

इसके बाद आपको अपना बैंक अकाउंट UPI ID से लिंक करना पड़ेगा। 

आपके सामने डैशबोर्ड में Recharge & Bills के ऑप्शन के पास “See All” का विकल्प दिखाई पड़ेगा। उसके बाद इस विकल्प पर क्लिक कर देना पड़ेगा। 

इसके बाद आपको “Recharge & Pay Bills” के निचे सामने कुछ Third Party Companies के नाम देखने को मिलेगा जैसे कि – Bajaj Finance LTD, Buddy Loan, Home Credit, kreditbee, Moneyview, Avail Finance, Navi इत्यादि, आप जिस भी कंपनी से लोन लेना चाहते हैं तो आपको उसे सेलेक्ट करना पड़ेगा। 

मान लिया जाए की आपको Moneyview से लोन लेना चाहते है तो आपको Google Play Store से इस ऐप को डाउनलोड कर लेना परेगा। 

इसके बाद से आपको ओपन कर लेना है और ओपन करने के बाद उसी नंबर से रजिस्ट्रेशन करना होगा जिस नंबर से अपने फोनपे पर रजिस्ट्रेशन कर दिया था। 

उसके बाद आपको उसमें कुछ व्यक्तिगत जानकारी देनी पड़ेगी। 

उसके बाद पर्सनल लोन के सारे ऑफर्स खुलकर आपके सामने आ जाएंगे। उसमें से आपको Select Your Loan Plan के अंतर्गत अपनी मर्जी के मुताबिक कोई भी प्लान को चुन लेना पड़ेगा। 

उसके बाद आपको बैंक की डिटेल डालकर जरूरी डॉक्यूमेंट को अपलोड कर देना पड़ेगा। 

यह सब कर देने के बाद अप्रूव हो जाने के बाद कुछ ही डरों के बाद आपके अकाउंट में आपका लोन अप्रूवल हो जाएगा। फोनपे से पर्सनल लोन कैसे ले

फोनपे से पर्सनल लोन कैसे ले

FAQs – अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. प्रशन: PhonePe से पर्सनल लोन कैसे लें?

उत्तर: फोनेपे से सीधे पर्सनल लोन नहीं मिलता है, यहां से लोन लेने के लिए आपको PhonePe Business App में रजिस्ट्रेशन करके उसके पार्टनरशिप जैसे कि Bajaj Finance LTD, Home Credit, kredit bee, Moneyview को डाउनलोड कर लेना पड़ेगा, इन प्लेटफार्म से ही आप लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

2. प्रशन: फोनपे पर कितना लोन मिलता है?

उत्तर: PhonePe पर 10 हजार से 5 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं।

3. प्रशन: फोनपे पर्सनल लोन इंटरेस्ट रेट कितना है?

उत्तर: PhonePe पर्सनल लोन इंटरेस्ट रेट थर्ड पार्टी एप्लीकेशन पर निर्भर करता है जिसके साथ मिलकर PhonePe लोन देता है, इसकी ब्याज 8%  तक हो सकती है।

फोनपे से पर्सनल लोन कैसे ले, फोनपे से पर्सनल लोन कैसे ले, फोनपे से पर्सनल लोन कैसे ले, फोनपे से पर्सनल लोन कैसे ले, फोनपे से पर्सनल लोन कैसे ले, फोनपे से पर्सनल लोन कैसे ले, फोनपे से पर्सनल लोन कैसे ले

1 thought on “फोनपे से पर्सनल लोन कैसे ले phone pe personal loan apply 2024”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top