आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे लिंक करें aadhar card link mobile number 2024

आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे लिंक करें: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी दर्शकों का सरकारी फाउंड वेबसाइट पर आज के इस आर्टिकल में बताने वाला हूं तो आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे दर्ज करना है। अगर आपके आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक नहीं है तो आपको पता नहीं चलेगा कि आपके अकाउंट से कितने पैसे लेनदेन हुए हैं अगर आपके आधार कार्ड में आपका मोबाइल नंबर लिंक है तो आपको पता चल जाएगा कि आपके अकाउंट में कितने पैसा लेनदेन हुआ है। अगर आप भी आधार कार्ड नंबर लिंक करना चाहते हैं तो हमारे आर्टिकल में लास्ट तक जरूर बने रहिए। 

WhatsApp Group Join Group
Telegram Group Join Now

आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे लिंक करें?

अपने आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक करवाने का झंझट खत्म हो गया है क्योंकि अब जिस प्रकार आप घर बैठे ही अन्य किसी चीज को होम डिलीवरी के साथ प्राप्त करते हैं ठीक उसी प्रकार से अब आप भी आधार कार्ड में मोबाइल नंबर को लिंक करके भी होम डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं जिसके लिए इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने बहुत ही बड़ा कदम उठाया है जिसकी पूरी जानकारी विस्तृत रूप से हम आपको इस लेख के माध्यम से प्रदान करने वाला हूं। इसलिए आप हमारे द्वारा लिखे गए लेख को अंतिम तक जरूर फॉलो करें। 

👉 घर बैठे डीबीटी कैसे चेक करें पूरी जानकारी इस आर्टिकल में देखने को मिलेगा।

आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे लिंक करें ऑनलाइन के माध्यम से?

सबसे पहले आपको इसके डायरेक्टर एप्लीकेशन पेज पर जाना पड़ेगा। 

उसके बाद उसे पेज पर मांगी गई पूरी जानकारी को सही-सही दर्ज करना पड़ेगा। 

उसके बाद आपको वहां पर Select Service > IPPB – Aadhar Service  का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक कर देना पड़ेगा। और उसके बाद सबमिट के विकल्प पर क्लिक कर देना पड़ेगा। 

क्लिक कर देने के बाद आपको इसका रसीद संख्या मिल जाएगी जिसे आपको सुरक्षित रखना पड़ेगा। 

उसके बाद कुछ ही दिनों के बाद आपके घर पर एक डाकिया आएगा जो आपके आधार कार्ड को आपके मोबाइल नंबर से लिंक कर देगा इसके लिए आपसे डाकिया ₹50 का एप्लीकेशन फीस मांगेगा और आपको दे देना पड़ेगा। 

आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे लिंक करें

आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे लिंक करें, आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे लिंक करें, आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे लिंक करें, आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे लिंक करें, आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे लिंक करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top